Flax Seeds Benefits, Price and More

Flax seeds benefits
Flax seeds benefits

Imc Flax Seeds


Imc Flax Seeds नए आश्चर्य भोजन हैं, जिन्हें ग्रह के सबसे शक्तिशाली पौधों में से एक माना जाता है। फ्लैक्स सीड्स में किसी भी अन्य खाद्य पौधे की तुलना में 800 गुना अधिक लिग्नान होते हैं। फ्लैक्स सीड्स ओमेगा -3 के सबसे अच्छे शाकाहारी स्रोतों में से एक है, जो सैल्मन ओमेगा -3 में पाया जाता है। फ्लैक्स सीड्स का 50 ग्राम सामन सर्विंग के 3-औंस में पाया जाता है। इसमें ओमेगा -9 और ओमेगा -6 आवश्यक फैटी एसिड भी होते हैं। इन आवश्यक फैटी एसिड के साथ समृद्ध भी ’अच्छा वसा’ के रूप में जाना जाता है, Lignans और फाइबर की एक स्वस्थ खुराक, फ्लैक्स सीड्स पहले सुपरफूड थे जो इसके लाभों के लिए उत्पादित और खपत थे। सन बीज को गेहूं और अन्य अनाज के विकल्प के रूप में बेकिंग में इस्तेमाल किया जा सकता है जो लस मुक्त नहीं हैं। मेडिकली बोलना, इसमें एक होस्ट का उपयोग होता है। यह रजोनिवृत्ति के असहज लक्षणों के साथ भी मदद करता है, और कोलेस्ट्रॉल कम करने और वजन कम करने को बढ़ावा देता है। स्वस्थ जीवन का आनंद लेने के लिए इसे अपना स्वास्थ्य प्रधान बनाइए।


ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड

इसके शक्तिशाली फायदे हैं जो आपके शरीर और मस्तिष्क के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं।

lignans

प्लांट लिगनेन्स से भरपूर आहार आपको पुरुषों और महिलाओं दोनों में दिल की बीमारियों और हार्मोन से जुड़ी गंभीर बीमारियों के खतरे को कम करने में मदद कर सकता है।

रेशा

यह आपके पाचन तंत्र के माध्यम से पेस करता है; आंत्र आंदोलनों को सहायता करना और कब्ज से बचने में आपकी सहायता करना।

मैग्नीशियम

Flax Seeds में 85% मैग्नीशियम होता है जो आपके दिल और हड्डी के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है।

विटमिन बी 6

यह आपका हृदय स्वास्थ्य, संज्ञानात्मक कार्य या पूर्व-मासिक धर्म सिंड्रोम हो, यह पानी में घुलनशील विटामिन है, सभी का ख्याल रखता है।

लौह

बढ़ी हुई ऊर्जा, बेहतर एथलेटिक प्रदर्शन और स्वस्थ गर्भावस्था को आयरन द्वारा बढ़ावा दिया जाता है।

पोटैशियम

यह एक इलेक्ट्रोलाइट है जो सोडियम के प्रभावों का प्रतिकार करता है, जिससे आपको रक्त के दबाव को बनाए रखने में मदद मिलती है।

Imc Flax Seeds Benefits in Hindi


1. फाइबर पर उच्च और कार्बोहाइड्रेट पर कम।

2. यह वजन घटाने को बढ़ावा देता है और इसमें उच्च मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं।

3. कब्ज को नियंत्रित करता है और आंत के कामकाज को नियंत्रित करता है।

4. पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और प्रकृति में विरोधी भड़काऊ है।


How to Use Flax Seeds


1. ठंडे अनाज पर छिड़कें।

2. इसे ओटमील की तरह गर्म अनाज में हिलाओ।

3. अपने सलाद में मिलाएं।

4. उन्हें कुकीज़, पटाखे, और मफिन में सेंकना।

Imc Flax Seeds Price


Imc Flax Seeds की कीमत 160/- रुपये है - लेकिन अगर आपके पास Imc का आईडी कार्ड है तो आप इस प्रोडक्ट पर छूट पा सकते हैं। अगर आप अपना आईडी कार्ड बनाना चाहते हैं तो मुझे अपना नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, पिनकोड के साथ पता, पैन नंबर मेरे व्हाट्सएप नंबर 9803280363 पर भेजें।